रियलम5i

आयोवा राज्य चक्रवात

आयोवा स्टेट एडी जेमी पोलार्ड रिप्स एनसीएए: 'यह स्पष्ट रूप से कट्टरपंथी परिवर्तन का समय है'

पिछले हफ्ते, एनसीएए वेस्ट रीजनल क्वालिफाइंग ट्रैक मीट, अर्कांसस के फेयेटविले में हुआ था, जिसमें देश भर के कुछ शीर्ष ट्रैक और फील्ड एथलीट यूजीन, ओरेगन में अगले हफ्ते नेशनल में एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

पुरुषों की 10K दौड़ के दौरान, दौड़ के 25 मिनट के निशान के बाद तीन धावकों को नीचे गिरा दिया गया, जिससे उन्हें इस आयोजन में कीमती समय गंवाना पड़ा और अंततः अगले सप्ताह की बैठक के लिए क्वालीफाई करने का उनका मौका मिल गया।

वायु सेना, अर्कांसस और आयोवा राज्य के तीन एथलीटों के कोच, सभी ने परिणाम की अपील की और घटना के बाद एनसीएए पर पुनर्विचार करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने अपील को अस्वीकार कर दिया, सभी तीन वरिष्ठ धावकों के करियर को प्रभावी ढंग से समाप्त कर दिया।

 

उन धावकों में से एक, थॉमस पोलार्ड, आयोवा राज्य के एथलेटिक निदेशक जेमी पोलार्ड के बेटे हैं, जो इस बात के बारे में बहुत दृढ़ता से महसूस करते हैं कि एनसीएए ने इस स्थिति से कैसे निपटा, उसी बैठक के भीतर असंगत फैसलों की ओर इशारा करते हुए जिनके बारे में एथलीटों को योग्यता प्राप्त करने का मौका मिलता है।

पोलार्ड ने ट्विटर पर लियाकॉलेजिएट एथलेटिक्स के शासी निकाय द्वारा तीन एथलीटों के साथ कैसा व्यवहार किया गया, इस पर अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए स्मृति दिवस के लिए।

"अगर कभी कोई संदेह था तो एनसीएए छात्र एथलीटों की जरूरतों के लिए बहरा है, एक पल के लिए ले लो
पिछले हफ्ते एनसीएए वेस्ट रीजनल क्वालिफाइंग ट्रैक मीट के ये दो लघु वीडियो देखें, ”पोलार्ड लिखते हैं। "एनसीएए ने महिलाओं के 800 में एक धावक को फाइनल में क्वालीफाई करने का एक और मौका देने की अपील को मंजूरी दी (जो उसने सौभाग्य से किया लेकिन पुरुषों के 10K में समान प्रक्रियाओं का पालन किया। 800 में एक धावक ब्रेक स्ट्राइड और 10K में तीन धावक नीचे गिराए जाते हैं, रौंदा जाता है और दौड़ से बाहर कर दिया जाता है।"

 

यहां दो वीडियो हैं जिनका पोलार्ड ने उल्लेख किया है।

“10K में अपील को अस्वीकार करने के लिए NCAA का तर्क यह है कि वे 12 से अधिक को आगे नहीं बढ़ा रहे हैं
राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए धावकों को मीट की 'अखंडता' की रक्षा करने के लिए," पोलार्ड जारी है। "शामिल तीन स्कूलों (अर्कांसस, वायु सेना, लोवा राज्य) में ट्रैक कोच सभी ने इस निर्णय की अपील की। हेड रेफरी ने कोचों से सहमति जताई लेकिन कोचों से कहा कि एनसीएए ने कहा कि मैं उन्हें आगे नहीं बढ़ा सकता। अपील करने पर, एनसीएए ने हमें बताया 'यह अंत क्षेत्र में एक डब्ल्यूआर के फिसलने और जीतने वाले पास को पकड़ने में सक्षम नहीं होने से अलग नहीं है। ये धावक फिसले नहीं - उन्हें नीचे गिरा दिया गया, उनकी अपनी कोई गलती नहीं थी। एनसीएए के पास इन तीन छात्र एथलीटों द्वारा सही करने का अवसर था, लेकिन अनगिनत बार की तरह, एनसीएए की नौकरशाही को प्रबल होने दिया।

"अर्कांसस में इस बैठक के लिए नियुक्त दो एनसीएए समिति के प्रतिनिधियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने 10K दौड़ भी नहीं देखी थी। इसके अलावा, ट्रैक और फील्ड को सौंपा गया एनसीएए स्टाफ सदस्य भी बैठक में शामिल नहीं हुआ। यह शामिल छात्र एथलीटों और कोचों के लिए एक पूर्ण अपमान है कि एनसीएए अपने नियमों को लागू करने में असंगत है। दुर्भाग्य से इन तीन छात्र एथलीटों को यह मौका फिर कभी नहीं मिलेगा। बस वास्तव में दुख की बात है कि एनसीएए छात्र एथलीटों द्वारा सही करने से इंकार कर देता है। यह स्पष्ट रूप से आमूल-चूल परिवर्तन का समय है। विडंबना यह है कि अगर एनसीएए को अंततः समाप्त कर दिया गया तो एनसीएए को दोष देने के लिए कोई और नहीं बल्कि खुद होगा। ”

टिप्पणियाँ
ऊपर के लिए