today'ssportsnews

विशेष रुप से प्रदर्शित

चार चीजें आगे देखने के लिए जब टेक्सास और ओक्लाहोमा बड़ी छोड़ दें 12

मानो या न मानो, हम कॉलेज फुटबॉल सत्र की शुरुआत से लगभग दस सप्ताह दूर हैं। ऐसा लगा जैसे कल ही की तरह मैं अर्लिंग्टन में बिग 12 चैंपियनशिप खेल देख रहा था।

उलटी गिनती के बावजूद मेरे सिर में लगातार टिक टिक रहा है, मैं केवल ओक्लाहोमा और टेक्सास के बारे में बात कर रहा हूं। जबकि दो ब्लूब्लड कार्यक्रम 2025 सीज़न तक होने की योजना है, फिर भी मैं खुद को सोचता हूं कि बिग 12 सम्मेलन में उनके बिना जीवन कैसा होगा।

जब टेक्सास और ओक्लाहोमा एसईसी के लिए रवाना होंगे, तो आगे देखने के लिए यहां चार चीजें हैं।

 

1. हर कोई समान है

यह कोई रहस्य नहीं है कि वर्षों से बिग 12 सम्मेलन किसने चलाया है। टेक्सास ने हमेशा टेबल पर अपनी राय सुनी है और अपने लाभ के लिए अपनी शक्ति का उपयोग करने के लिए जाना जाता है। उस अहंकार ने मूल बिग 12 को नष्ट कर दिया क्योंकि कोलोराडो, नेब्रास्का, मिसौरी और टेक्सास ए एंड एम ने सम्मेलन छोड़ दिया। जब चार नए स्कूल आए, तब भी कुछ नहीं बदला। बिग 12 के भीतर कभी भी कुछ भी हुआ, पहले उल्लेखित स्कूल हमेशा टेक्सास है। ज़रूर, ओक्लाहोमा के पास हमेशा बड़े लड़के की मेज पर एक सीट रही है, लेकिन मुझे ऐसा कभी नहीं लगा कि वे हर किसी और सब कुछ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे थे। उन दोनों के चले जाने के बाद, मुझे लगता है कि जब महत्वपूर्ण चर्चाओं की बात आती है तो सभी स्कूल समान अवसर पर होंगे। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस स्कूल में हैं, आपकी आवाज सुनी जाएगी।

 

2. फुटबॉल सीजन अप्रत्याशित होगा

जब से मैं एक प्रेसीडेंट बिग 12 पोल भर रहा हूं, ओक्लाहोमा उस सूची में सबसे ऊपर रहा है। अब तक, मैं केवल एक बार गलत हुआ हूं। ओक्लाहोमा के बिग 12 जीतने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन जब भी कोई बिग 12 टाइटल गेम के बारे में बात करता है, तो सवाल हमेशा होता है, "ओक्लाहोमा कौन खेल रहा है?" पिछले सीज़न में हमें इस बात का स्वाद मिला कि ओक्लाहोमा के बिग 12 चैंपियनशिप में खेलने के बिना कैसा था और क्या लगता है? उनके होते हुए भी यह उतना ही मजेदार था। खेल बहुत अच्छा था और ओक्लाहोमा स्टेट और बायलर दोनों प्रशंसकों ने जैरी वर्ल्ड को पैक किया। हर साल मतपत्र पर उस प्रेसीजन पसंदीदा के बिना, यह पता लगाना बहुत कठिन होगा कि प्रत्येक सत्र में कौन सम्मेलन जीतने वाला है। यह कुछ अद्भुत, अप्रत्याशित फुटबॉल के लिए बनाना चाहिए और मैं इंतजार नहीं कर सकता।

 

3. नए चेहरे और नए स्थान

मुझे यकीन है कि आप में से बहुतों को बिग 12 देश की यात्रा करने का अवसर मिला है। चाहे वह स्टिलवॉटर, फोर्ट वर्थ, मैनहट्टन या यहां तक ​​​​कि मॉर्गनटाउन हो, आप में से अधिकांश इसे पढ़ रहे हैं, इससे पहले 12 बड़े रोड गेम में रहे हैं। मैं यहां नॉर्मन या ऑस्टिन को दस्तक देने के लिए नहीं हूं बल्कि सोच रहा हूंइनमें से कुछ नए स्थानों की यात्रा रोमांचक है। अब जब आप UCF में जाते हैं या प्रोवो में पहाड़ों की जाँच करते हैं तो आप समुद्र तट पर जा सकते हैं। हो सकता है कि ह्यूस्टन में कुछ बेहतरीन समुद्री भोजन मिलें और उस विश्व प्रसिद्ध स्काईलाइन मिर्च में से कुछ को आजमाने का मौका मिले। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ जाते हैं, कुछ जगहों पर जाने का यह एक शानदार अवसर होना चाहिए जिससे आप परिचित न हों।

4. आइए रचनात्मक बनें

जब आप कॉलेज फ़ुटबॉल के भविष्य के बारे में बात करने वाले प्रमुखों को सुनते हैं, तो कोई भी कभी भी बिग 12 को नहीं लाता है। वे एसईसी के बारे में बात करना चाहते हैं कि कटा हुआ ब्रेड या बिग टेन के पैसे के बाद से सबसे अच्छी चीज है। यहां तक ​​​​कि नीच पीएसी -12 के बारे में बिग 12 से अधिक बात की जाती है। मुझे लगता है कि सम्मेलन टेक्सास और ओक्लाहोमा को याद करेगा क्योंकि वे सम्मेलन में लाए गए मूल्य के कारण कुछ मज़ा क्यों नहीं लेते? बिग 12 को बॉक्स के बाहर सोचने के विचार को अपनाना चाहिए। जब सोशल मीडिया, घटनाओं, या बीच में कुछ भी आता है, तो सम्मेलन को नवीनतम रुझानों को ट्रैक करने और भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में मदद करने की आवश्यकता होती है।

हम सभी जानते हैं कि वे टीवी सौदे कोने-कोने में हैं और निश्चित रूप से बिग 12 का वह मूल्य नहीं है जो एक बार हुआ करता था। हालांकि, समय बदल गया है। Amazon और Apple के पास इतना पैसा है कि वे जो चाहें खरीद सकते हैं और अगर वे बिग 12 फ़ुटबॉल को प्रसारित करने में रुचि दिखाते हैं तो इसके लिए क्यों नहीं जाते? अगर बिग 12 को किसी से बड़ा डॉलर मिल सकता है, तो उन्हें इसे पाने के लिए थोड़ा-थोड़ा काटना चाहिए। पैसा जहां भी हो, बिग 12 का पालन करना चाहिए।

ऊपर के लिए